Search blog

सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Best story in English with Hindi - Catalyst Helper

The last strawberry on Earth
(पृथ्वी पर आखरी स्ट्रॉबेरी)


Straw Berry

BEST STORY IN ENGLISH WITH HINDI

THE LAST STRAW BERRY ON EARTH बहुत ही मजेदार कहानी है। कहानी मजेदार ही तब होता है जब उसमे twist हो।इस कहानी के आखरी में खतरनाक twist है। शुरू में कहानी समझ नहीं आएगी पर जैसे जैसे खत्म होने पे आएगा सब कुछ समझ आने लगेगा। तो आप ध्यान से मजे लेकर पढ़िए।

मैं पहली बार उसे कबाड़ के माध्यम से ठोकर खाते हुए देखता हूं, जूट के टुकड़ों पर ट्रिपिंग करता है, एक कलेक्टर के रूप में मुश्किल से बचे हुए सीधे उसे आगे बढ़ाते हैं। वह स्पष्ट रूप से गियर में चलने के लिए अभ्यस्त नहीं है, उसके भारी जूते बिखरे हुए मलबे को पकड़ रहे हैं, उसके कंधे उसके वजन के साथ कूबड़ थे। उसके नाज़ुक हाथ चेहरे के नकाब के लिए पहुँचते रहते हैं, लेकिन उसके जाने के बाद उसे करने की निपुणता नहीं है। किस्मत से।

मेरे क्षेत्र में पहुँचने से ठीक पहले, अपरिहार्य होता है। मैं धीमी गति से देखता हूं क्योंकि वह एक कदम को मिसकॉल करता है और अपने मोटे तलवे वाले पैर को बहुत कम उठाता है, आगे की ओर झुकता है और 20 वीं शताब्दी की कार के जंग लगे शरीर में सबसे पहले गिरता है । अगर उसने अपना सूट पंच किया है तो वह यही है।

कलेक्टर ने उसे एक बार, दो बार, पांच बार त्वरित उत्तराधिकार में मार दिया। प्रत्येक झटका चिपक जाता है। वह खुद का बचाव करने के लिए अभ्यस्त नहीं है। अंत में, वह जहां मैं तैनात हूं, वहां उठने और आगे बढ़ने की ताकत रखता है।

“रिसाइकलर, यह एक्स -5783 है। उसे निर्देश दें। ”

कलेक्टर निकल जाता है। उन्होंने कहा कि अनुभव के वर्षों, लाइटर उपकरण और पर्याप्त पोषण द्वारा बर्दाश्त किए गए कबाड़ पर कदम।

"एक्स, हुह?" मैं नवागंतुक से कहता हूं।

वह जवाब नहीं देता, अपनी आँखें भी जमीन से नहीं उठाता।

"एक्स - यह दोषी है, है ना? क्या किया तुमने?"

फिर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं।

“ठीक है, फिर यहाँ जाता है। रॉकेट विज्ञान नहीं, वास्तव में। हम हर अच्छाई को पाने के लिए कचरा पहाड़ के माध्यम से खोदते हैं। कॉपर का अच्छा, बरकरार ग्लास महान है - बोतलें, जार - सोना उत्कृष्ट है। और सबसे मूल्यवान - बेशक - खाद्य पदार्थों। कैन्स आपका सबसे अच्छा दांव है, लेकिन जब तक वे सीमांत रूप से सील नहीं हो जाते तब तक बैग बहुत अच्छे हैं। खाद्य दुर्लभ हालांकि, पुनर्नवीनीकरण वर्षों के लिए किसी भी खोजने के बिना खुदाई। लेकिन अगर आपको कुछ खाने योग्य मिलता है, तो आप सुनहरे हैं। उस दिन और अगले दिन की छुट्टी के लिए कुछ और खोजने की जरूरत नहीं है। कम से कम यही हमारे लिए काम करता है, जेन। मैं एक्स के बारे में नहीं जानता। ”

"क्या आपने कभी भोजन पाया है?"

उसकी आवाज कर्कश और शांत है, फिर भी वह मुझे महसूस किया है की तुलना में बहुत छोटा लगता है। मैं वास्तव में मास्क के नीचे उसका चेहरा नहीं देख सकता।

"वो बोलता है! मैंने वास्तव में किया, हां। मुझे एक नन्हा, अनपना बच्चा मिला। यह नारंगी रंग का सुंदर था, और इसने पीच और केला कहा। मैंने इसे सबसे लंबे समय तक देखा। ऐसा अविश्वसनीय रंग। शिशुओं का दिन अच्छा था। आप किसी भी विचार है कि उन स्वाद क्या पसंद है? आड़ू और केला? ”

वह कुछ भी नहीं कहता है, बल्कि अपने मुखौटे के साथ फिर से छिप जाता है।

"ऐसा मत करो," मैं कहता हूं, "यह हवा आपको मार डालेगी।"

"लेकिन मैं साँस नहीं ले सकता।"

“नहीं, यह सिर्फ एक सनसनी है। यदि आप बाहर की हवा में सांस लेते हैं, तो यह वास्तव में आपको बीमार कर देगा। मुझे देखो, मैं इसके साथ जीवन भर काम कर रहा हूं और मैं ठीक हूं।

"सबकुछ तुम्हारी जिंदगी?" वह पूछता है, धीरे-धीरे खुद को जमीन पर गिरा रहा है।

"हाँ। अब, आओ, बैठो मत, उठना कठिन हो जाएगा, और तुम अपने सूट को पंचर कर सकते हो। "

"मैं साँस नहीं ले सकता।"

"जरूर आप कर सकते हो।"

मैंने उसे अपनी बांह से पकड़ लिया और मेरे चारों ओर कबाड़ में खुदाई जारी रखी। अच्छा दिन रहा। तांबे की एक लंबाई, तीन जार पलकों के साथ पूरी होती है और सबसे अच्छी बात, एक पुराना मदरबोर्ड।

“यह एक उत्पादक स्थान है, लेकिन आपको वास्तव में इसे हल करना होगा। सबसे अच्छा सामान के कुछ भारी, बेकार टुकड़े bellow। मुझे बोर्ड तक पहुंचने के लिए खुदाई में आधा दिन लगा। ”

वह अभी भी कुछ भी नहीं छू रहा है, जैसे वह डरता है कि वह काट लेगा।

सतह के नीचे एक चमक मेरी आंख को पकड़ती है। एक चमक अच्छी है। गहने हो सकते हैं, या, और भी बेहतर, डिब्बाबंद सामान। दुर्भाग्य से, ढेर के ऊपर लोहे का भारी पोल है।

"चलो," मैं नए आदमी को इशारा करता हूं, "मुझे इसे स्थानांतरित करने में मदद करें, मैं अकेला प्रबंधन नहीं कर सकता।"

हम तीन की गिनती करते हैं, लेकिन मैं केवल एक ही हूं जो लिफ्ट करता है।

“वाह, यह भारी है। मैं ऐसा नहीं कर सकता, मैं अपनी पीठ थपथपाऊंगा। "

"क्या आप फिर से नहीं बैठते हैं," मैं कहता हूँ। "अगर हम इसे नहीं उठा सकते हैं, तो हमें इसे बंद करना होगा। यह वास्तव में आपके हित में है, क्योंकि मेरी गाड़ी पहले से ही भरी हुई है, लेकिन आपके पास कुछ भी नहीं है। तुम्हें पता है उसका मतलब क्या है? कोई राशन नहीं। ”

वह सिर्फ मुझे घूरता है, बेवजह।

"गंभीरता से," मैं कहता हूँ, "तुम कहाँ से आए हो?" आप इस तरह से कार्य कर रहे हैं जैसे कि यह आपका पहला दिन है। तुम ऐसा क्यों हिला रहे हो?

मेरे आतंक के लिए, मुझे पता है कि वह रो रहा है।

"नहीं ओ। तुम नहीं हो - तुम आश्रय से हो?

"हाँ," वह बोले, "मुझे निष्कासन के लिए सजा सुनाई गई थी।"

मैं स्तब्ध हूँ। एक पल के लिए मैं अपने चारों ओर देखता हूं, कल्पना करने की कोशिश करता हूं कि वह क्या देख रहा होगा। ढह गई इमारतें, जंग लगे लोहे के बीम और उखड़ी हुई ईंट को उजागर करते हुए, एक ज़बरदस्त, ग्रे आकाश के नीचे। खंडहरों के बीच बहते हुए कूड़े के पहाड़, जैसे क्षय की नदियाँ, समाप्त सभ्यता के समुद्र की ओर निकलते हैं।

लेकिन यह बादल है जो आपको मिलता है। मोटा, कम लटका हुआ, संलग्न। इतना ठोस, आप उन्हें समझ सकते हैं, उन्हें अपनी हथेली में पकड़ सकते हैं, उन्हें एक तरफ धकेल सकते हैं, उनके पीछे नीले आकाश तक पहुँचने के लिए। पेप्सी कैप नीला, मुझे बताया गया।

"क्या आपने पहले कभी बाहर नहीं देखा है?"

"नहीं न।" वह अधिक रचित लगता है। "मैं परिशोधन के प्रयासों से अवगत था, लेकिन मैंने कभी देखा है कि पहले से चित्र हैं।"

“प्रदूषण? आप रीसाइक्लिंग का मतलब है? मैला ढोना? ""

"नहीं, -"

वह एक पल के लिए मेरी तरफ देखता है।

"आप कहते हैं कि आप अपने जीवन भर यहाँ रहते हैं?"

"हाँ, मेरे पास है।" मैं किसी भी आस-पास नहीं बैठ सकता, इसलिए मैं खुद पोल को आगे बढ़ाने की कोशिश करता हूं। मैं अभी भी इन जैसे कार्यों के लिए अपने हाथों का उपयोग कर सकता हूं, कोई समस्या नहीं। यह बेहतर सामान है, मेरी उंगलियों को परेशान कर रहा है।

"मैं एक जनरल हूँ। आप जानते हैं, मेरे दादा दादी ट्रायल में आरोपी थे। जलवायु अस्थिरता से मुनाफा कमाने का दोषी पाया गया, इसलिए उनके पास शेल्टर में कोई मौका नहीं था। उन्होंने किसी कंपनी में काम किया, मुझे विवरण नहीं पता है, लेकिन इससे बहुत अधिक प्रदूषण हुआ, और वे अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर जिम्मेदार पाए गए। अज्ञानता का दावा करने के लिए पर्याप्त नहीं है, मुफ्त चलने के लिए पर्याप्त नहीं है। ”

मैं अंत में बाधा को साफ करता हूं और नीचे देखता हूं। जमीन देखने के लिए बहुत दूर है। टीले के किनारों पर मैं इमारतों की कहानियों को गिन सकता हूं। एक दो तीन।

"आप यहाँ कैसे बच गए?"

“मेरा काम करना, बिल्कुल। मुझे इस क्षेत्र में सौंपा गया है, और मैं खजाने को खोजने में बहुत अच्छा हूं। मैंने कई बार डबल राशन भार अर्जित किया है, और मैं आवंटित कॉफ़िन समय के दौरान ठीक गतिशीलता को फैलाने और सुधारने की पूरी कोशिश करता हूं। अन्यथा ये सूट आपको सही ढंग से बूट और दस्ताने और सभी के साथ कड़ा कर देगा।

"ताबूत?"

“यह वह जगह है जहां हम सोते हैं और हम - आप उस बारे में सुनना नहीं चाहते हैं। अब आते हैं, खोदते हैं, समय बर्बाद करते हैं। जब हम खोजते हैं तो आप मुझे शेल्टर के बारे में बता सकते हैं, क्या यह सच है कि आप वहां कोई गियर नहीं पहनते हैं? "

“कोई भी पी.एस. कोई मास्क नहीं। मैंने भोजन छाँटने और - ”में काम किया

इससे पहले कि मैं कुछ भी कहूं, वह एक टूटी हुई प्लास्टिक टेबल के शीर्ष पर वाल विंड के झोंके से नीचे गिर गया। जल्द ही यह नापसंद हो गया, साथ में रैपर और टूटे हुए कागज की एक लहर, और मेरा दोस्त दूर चला गया।

जब मैंने पवन को सुना - आप इसे महसूस करने से पहले इसे सुनते हैं - मैंने बतख किया और खुद को एक गेंद में बना दिया, जितना संभव हो उतना छोटा। मैं उसे छुड़ाना चाहता हूं, लेकिन कचरे पर चलना मुश्किल है, क्योंकि सतह के नीचे हवा की जेब कहीं भी हो सकती है। एक झूठा कदम और सब कुछ त्वरित रेत की तरह घूमता है, और आप फंस गए हैं, डूब रहे हैं।

"मत हटो, बस मेरा इंतजार करो।"

बहुत देर। वह पहले से ही अपने पैरों पर है, नीचे देखे बिना भी मेरी तरफ बहुत बड़ा कदम उठा रहा है। उसके हथियार झटके, वह चिल्लाता है और फिर गायब हो जाता है।

मैं उसके दिशा में अस्थिर रूप से शिफ्ट करता हूं, उसी सिंक होल में न गिरने की कोशिश करता हूं। सौभाग्य से, मैं अपनी पहुंच के भीतर उसकी बांह देखता हूं और उसे बाहर खींचता हूं। अपने वजन के अधिकांश का समर्थन करते हुए, हम अपना रास्ता वापस बनाते हैं जहां मैंने अपना संग्रह कार्ट छोड़ा।


"आप इन दीवार हवाओं के साथ सावधान रहना होगा, उनके रास्ते में कुछ भी नहीं खड़ा है। अपने पेट पर सपाट झूठ बोलने के लिए सबसे अच्छा है और आशा है कि आपकी कार्ट अभी भी खत्म हो गई है। अब, मुझे उस चमकदार चीज़ को पाने में मदद करें जो मैंने पहले देखी थी, और अगर यह अच्छा है तो मैं आपको इसे रखने दूँगा। कलेक्टर जल्द ही वापस आ जाएंगे, और आपकी कार्ट खाली है। "

वह मुझे प्लास्टिक और धातु के अंधाधुंध टुकड़ों को हटाने में मदद करता है, ट्रिंकट्स के चारों ओर लिपटे बैग, जो असंगत नहीं हो सकते हैं, शव वाहन। वे सबसे खराब हैं। चीजें जो रहती थीं, एक सिंथेटिक वातावरण में संकुचित होती थीं जो उनके अपघटन को धीमा कर देती थीं। पानी की कमी, बैक्टीरिया की कमी। यहां तक ​​कि औद्योगिक दस्ताने के माध्यम से वे नरम और गीला महसूस करते हैं।

हमने मुझे फिट करने के लिए एक गहरी खाई खोद ली है, और सबसे नीचे, मैंने अंत में अपना हाथ धातु के टुकड़े पर रख दिया। यह आसानी से नहीं निकलता है, लेकिन मैं इसे मुक्त करता हूं।

"अरे तुम क्या कर रहे हो? वह तुम्हारा नहीं है! ” मैं एक्स चीख सुनता हूं।

मैं अपने छेद के बाहर देखने के लिए कूदता हूं और तुरंत बाहर निकलने के लिए हाथापाई करता हूं, लेकिन बहुत देर हो चुकी है। गंदे ग्रे पहनने वाले तीन लोग मेरी कार्ट की पूरी सामग्री के साथ एक पिछड़े नज़र के बिना बच रहे हैं। मैं पीछा करने में गर्म हूं, मेरे ठीक पीछे X है, लेकिन उनके जूते बेहतर गति के अनुकूल हैं। ये पुनर्नवीनीकरण नहीं हैं। वे पिलर हैं।

इतनी धीमी शुरुआत के साथ, और स्थिरता के लिए बने जूते, हमने उन्हें वैसे भी नहीं पकड़ा होगा, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए, मेरे दोस्त ने अपने पेट पर फैलाया और फैलाया। मैं धीमा हूं, उसके ठीक होने का इंतजार कर रहा हूं, लेकिन वह निश्चिंत है।

एक पल के लिए, मैं फटा हुआ हूँ। चोर चले गए, और नया आदमी नहीं चल रहा है। मैं उसके पास जाता हूं।

"तुम ठीक हो?"

कोई जवाब नहीं।

मैं उसे पलटने के लिए झुकता हूं, लेकिन वह हिलता नहीं है, और फिर मैं देखता हूं क्यों। उसके मास्क में ऑक्सीजन पहुंचाने वाला कॉर्ड पूर्ववत आ चुका है, और वह वास्तव में नहीं फंसा है, लेकिन बेहोश हो गया है। मैं इसे जितनी जल्दी हो सके वापस कर देता हूं, इसे रिसाव के खिलाफ सुरक्षित कर रहा हूं और उम्मीद है कि बहुत देर नहीं हुई है।

वह खांसते हुए उठता है।

“आप एक जादू के लिए बाहर थे, दोस्त। गियर के साथ अधिक सावधान रहना चाहिए, यह पुराना और पहना हुआ है। "

मैं उसे बैठने और उससे जुड़ने में मदद करता हूं।

"तो, मुझे बताओ, वे तुम्हें आश्रय से क्यों मारेंगे?"

"कचरा के बीच शव क्यों हैं?"

“जब से समुद्र बह निकला। कचरा, बैग, प्लास्टिक, मछली और पक्षियों में लाई गई लहरें। फिर पानी वाष्पित हो गया, और यहाँ हम अपने खुद के बनाने के खजाने पर बैठे हैं। "

हम थोड़ी देर के लिए शांत हो गए। यह लगभग अंधेरा है, कलेक्टर जल्द ही यहां होंगे।

"जवाब नहीं है," वह कहते हैं।

मैं उसके जारी रहने का इंतजार करता हूं।

“नहीं, मैंने कभी भी केले या आड़ू या किसी अन्य फल का स्वाद नहीं लिया। इसलिए मुझे निकाला गया। मैंने फूड सॉर्टिंग स्टेशन से खुबानी जाम का एक जार चुरा लिया। मुझे पता था कि यह गलत था। हम सब कुछ साझा करते हैं, मैं वैसे भी जाम का स्वाद ले सकता था। लेकिन मैं यह सब अपने आप से चाहता था, हर आखिरी बूंद। मुझे लगता है कि यह मेरे स्वभाव में है। ”

कोई सूरज नहीं है। बादल गहरे बैंगनी रंग में बदल जाते हैं, और हम अब वस्तुओं से नहीं, बल्कि भूले हुए अतीत की छाया से घिर जाते हैं।

मुझे याद है कि मेरी जेब में क्या है। चोरों के पीछे भागने की मेरी जल्दी में, मैंने उसे वहाँ रखा और फिर भूल गया। मैं अपने दोस्त को दिखाता हूं, और वह अपने नकाब के नीचे से चौड़ी आंखों को देखता है।

"हाँ, मेरे दोस्त, स्ट्रॉबेरी टिनर्ड।"

हम कैन खोलते हैं और संभवतः पृथ्वी पर अंतिम स्ट्रॉबेरी साझा करते हैं।

This story is converted from English story in hindi for reading those people who doesn't know reading English.

This story credit goes to GEORGIA P

Georgia's story link


Thanks for reading 💖...

This best story in english got converted in hindi by CATALYST HELPER for you...

Read and share :)

टिप्पणियाँ